सिंगोली में प्रतिभावान छात्र छात्राएं मंत्री श्री सखलेचा द्वारा सम्मानित

मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति से सफलता मिलती है-श्री सखलेचा

नीमच | बच्चों की प्रतिभा को पहचानना और उस प्रतिभा को निखारने का काम विद्यालयों, शिक्षकों एवं माता पिता का है। बच्चे अपने लक्ष्‍य को प्राप्त कर सफलता अर्जित करें और अपने स्कूल, गांव, परिवार, माता-पिता एवं देश प्रदेश का नाम रोशन करते है। शिक्षकों की मेहनत और बच्चों की इच्छा शक्ति पर सफलता जरूर मिलती है। उक्त विचार मध्यप्रदेश शासन सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने सिंगोली के बालिका उत्तर माध्यमिक विद्यालय परिसर में सिंगोली थडोद झाँतला, कोज्या कदवासा व ताल के 80 प्रतिशत और उससे अधिक अंक लाने वाले प्रतिभावान छात्र एवं छात्राओं को सम्मानित करते हुए व्यक्त किए। मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश की पहली विधानसभा जावद है जहां पर सरकारी हाई स्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूल में डीजिटल क्लासेज संचालित है। मंत्री श्री सखलेचा ने सिंगोली, थडोद, कदवासा, झांतला, ताल व कोज्या के कुल 66 प्रतिभावान छात्र एंव छात्राओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी सीके शर्मा ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि यह सब शिक्षकों की कड़ी मेहनत का परिणाम है कि बच्चे पुरस्कृत हो रहे है।
इस मौके पर प्राचार्य राजेन्द्र जोशी ने भी अपने विचार व्यक्त किए मंत्री श्री सकलेचा दे कन्याओं पूजन किया और माँ सरस्वती की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित कोविड टीकाकरण केंद्र पर वेक्सीन लगने वाली महिला पुरुषों से मुलाकात कर, उन्हें आराम करने की सलाह दी और अन्य परिजनों को भी वेक्सीन लगाने की सलाह दी।
टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण के बाद मंत्री श्री सखलेचा ने अस्पताल स्थित सभाकक्ष में एसडीएम राजेन्द्र सिंह,ब्लाक मेडिकल अधिकारी राजेश मीणा, डाक्टर मुकेश धाकड़ के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक के दौरान अस्पताल में लगी जाच मशीनों व आयुष्मान कार्ड का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगो को मिले इस संबंध में निर्देश दिए।
इस अवसर पर जावद अनुविभागीय अधिकारी राजेन्द्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सीके शर्मा, जनपद सीईओ श्री अर्पित कुमार गुप्ता, डीपीसी डॉक्टर पीएस गोयल व अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि गण गणमान्य नागरिक स्कूली छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक गण उपस्थित थे।